2,200+ उम्मीदवारो ने अहमदाबाद में एएमपी, इस्सा फाउंडेशन और इकरा फाउंडेशन द्वारा आयोजित मेगा जॉब फेयर में भाग लिया

अहमदाबाद: एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी) ने इस्सा फाउंडेशन और इकरा फाउंडेशन के सहयोग से शनिवार, 26 फरवरी, 2022 को अहमदाबाद में एक मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया, जो बहुत कामयाब रहा

“एएमपी का मुख्य उद्देश्य देश के जरूरतमंद और बेरोजगार युवाओं को शैक्षिक और रोजगार सहायता प्रदान करना है ताकि वे अपने परिवारों और समाज में योगदान करने के लिए सशक्त हो सकें” – आमिर इदरीसी, अध्यक्ष एएमपी

जॉब फेयर को बहुत अच्छा रिस्पांस मिला और 2,200 से अधिक उम्मीदवार आए, जो उम्मीद से कहीं अधिक था। इस जॉब फेयर में 10,000+ से अधिक रिक्तियां और साथ में विभिन्न उद्योगों के 70 कॉर्पोरेट्स और रिक्रूटर्स ने भाग लिया। दिन के अंत में 2200+ उम्मीदवारों ने जॉब फेयर में भाग लिया, जिनमें से 344 कैंडिडेट्स का चयन और 1160 शॉर्टलिस्ट किया गया।

बेरोजगार युवाओं को प्रतिष्ठित मुख्यधारा के कॉरपोरेट्स में स्थान दिलाने और जाति, समुदाय और पंथ के भेदभाव के बिना जरूरतमंदों को अवसर प्रदान करने के लिए गांधी हॉल, सरखेज-जुहापुरा रोड, अहमदाबाद में जॉब फेयर आयोजित किया गया था।

मौलाना हबीब अहमद, अध्यक्ष, एजुकेशन इंडिया पब्लिक ट्रस्ट, अहमदाबाद और कोर-सदस्य, इस्सा फाउंडेशन ने कहा, “हम इस जॉब फेयर के लिए एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स के साथ अपनी साझेदारी की सराहना करते हैं। हम एजुकेशन और ट्रेनिंग के साथ वंचित लोगों की मदद करने के समान मूल्यों को साझा करते हैं जो इस प्रकार राष्ट्र निर्माण में योगदान दे सकते हैं।

अब्दुल रजाक, प्रोजेक्ट हेड एएमपी और वी.पी., म्युचुअल फंड संगठन ने कहा, “एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स का मानना है कि शैक्षिक और रोजगार सहायता के माध्यम से समाज में परिवर्तन लाया जा सकता है। हमने युवाओं को सशक्त बनाने के लिए पूरे देश में 50 से अधिक जॉब फेयर किए हैं, ताकि वे राष्ट्र की विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे सकें।

जाबिर चोकसी, सीनियर सिविल इंजीनियर और एएमपी के पश्चिमी क्षेत्रीय प्रमुख ने पिछले 15 वर्षों में एएमपी द्वारा की गई सभी विभिन्न परियोजनाओं के बारे में बताया। नौकरी मेलों के अलावा, उन्होंने उच्च शिक्षा छात्रवृत्ति, स्कूल विकास कार्यक्रम (एसडीपी), रोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रम (ईटीपी), IndiaZakat.com, Ampowerjobs.com, TheIndiaMentors.com और अन्य के बारे में बात की। उन्होंने आगे कहा कि एएमपी साझेदारी और सहयोग में विश्वास करता है और पूरे देश में 2000+ एनजीओ के साथ करार किया है।

एएमपी अहमदाबाद चैप्टर और इकरा फाउंडेशन के सीनियर सदस्य श्री इम्तियाजुद्दीन शेख ने कहा, “इस महीने लखनऊ में एएमपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा गया था कि बड़े पैमाने पर बेरोजगारी के कारण हमें इस साल कम से कम 50 जॉब फेयर करने हैं। मैंने चुनौती लेने का फैसला किया और 3 सप्ताह के भीतर युवाओं को नौकरी दिलाने और इस तरह राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए इस सफल रोजगार मेले का आयोजन किया।

इस आयोजन को इस्सा फाउंडेशन और इकरा फाउंडेशन और उनके स्वयंसेवकों की पूरी टीम के बहुत मजबूत समर्थन मिला, जिन्होंने पंजीकरण, स्क्रीनिंग, कॉर्पोरेट और कतार प्रबंधन में मदद की और पुलिस कर्मियों ने भीड़ और यातायात को सराहनीय तरीके से प्रबंधित किया।

एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी) पेशेवर मुसलमानों का एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो शैक्षिक और आर्थिक अधिकारिता के माध्यम से समाज और राष्ट्र के कल्याण के लिए एक साथ आए हैं। एएमपी सेक्शन 8 कंपनी (गैर-लाभकारी) है जो कंपनी अधिनियम 2013 के तहत कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (एमसीए) के साथ पंजीकृत है।

ए एम पी जाति, पंथ और धर्म की परवाह किए बिना जरूरतमंद व्यक्तियों – महिलाओं और पुरुषों को सहायता प्रदान करके उपरोक्त उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

Leave a Reply

Shares