बेंगलुरू में मेगा जॉब फेयर में 1500 में से 700 से अधिक उम्मीदवारों का चयन और शॉर्टलिस्ट किया गया!

बेंगलुरु: एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी) ने प्रेसीडेंसी फाउंडेशन के सहयोग से आज बैंगलोर में एक मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जो एक बड़ी सफलता थी।

जॉब फेयर में 1500 से अधिक उम्मीदवारों के आने से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। इस जॉब फेयर में विभिन्न उद्योगों के 70 से अधिक कॉरपोरेट्स और रिक्रूटर्स ने भाग लिया, जिसमें बेरोजगार युवाओं के लिए 10,000 से अधिक रिक्तियां उपलब्ध हैं। 700 से अधिक उम्मीदवारों का चयन और शॉर्टलिस्ट किया गया।

बेरोजगार युवाओं को प्रतिष्ठित मुख्यधारा के कॉरपोरेट्स में जगह दिलाने और जाति, समुदाय और पंथ के भेदभाव के बिना जरूरतमंदों को अवसर प्रदान करने में मदद करने के लिए कर्नाटक पब्लिक स्कूल, देवरा जीवनहल्ली, बेंगलुरु, कर्नाटक 560045 में नौकरी मेला आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कर्नाटक विधानसभा के विधायक श्री अखंड श्रीनिवास मूर्ति थे। जॉब फेयर स्थल पर व्यवस्थाओं को देखकर वे काफी प्रसन्न हुए और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रेसीडेंसी फाउंडेशन और एएमपी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा, “जॉब फेयर कर्नाटक के जरूरतमंद युवाओं को बहुत जरूरी रोजगार के अवसर प्रदान करके मानवता की एक महान सेवा कर रहा है।”

प्रेसीडेंसी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के संस्थापक और अध्यक्ष और जॉब फेयर के पीछे की प्रेरणा शक्ति श्री निसार अहमद के साथ श्रीमती कौसर इस बात से काफी खुश थीं कि जॉब फेयर जरूरतमंद युवाओं को रोजगार के अवसरों के माध्यम से उनके परिवारों का समर्थन करने में मदद कर रहा था। उन्होंने जॉब फेयर के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए प्रेसीडेंसी फाउंडेशन और एएमपी टीमों की सराहना की।

 

प्रेसीडेंसी फाउंडेशन के उपाध्यक्ष  सलमान अहमद ने कहा, “जब एएमपी ने बेंगलुरु में आयोजित होने वाले रोजगार मेले के लिए हमसे संपर्क किया, तो हम तुरंत भागीदार बनने के लिए सहमत हो गए। यह बेरोजगार युवाओं की मदद करने और साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे के माहौल में सुधार करने का एक शानदार तरीका था।”

डॉ जाहिदा खान, एएमपी नेशनल को-ऑडिनेशन टीम (एनसीटी) हेड, जो बेंगलुरु से बाहर है, स्थानीय चैप्टर टीम के साथ जॉब फेयर की मेजबानी करके खुश थी। उन्होंने एएमपी चैप्टर टीम के सदस्यों और स्वयंसेवकों को जॉब फेयर के लिए प्रत्येक कार्य को कुशल तरीके से करने के लिए उत्प्रेरित किया, जिससे बड़ी सफलता मिली।

नजीर अहमद, प्रमुख एएमपी बेंगलुरु चैप्टर सदस्य और जॉब फेयर के मुख्य वास्तुकार काफी उत्साहित थे कि उनके प्रयासों का फल मिला। उन्होंने कहा कि एएमपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सभी प्रमुख शहरों में रोजगार मेले आयोजित करने का निर्णय लिया गया ताकि बेरोजगार युवा लाभान्वित हों। उन्होंने बेंगलुरू के लिए चुनौती स्वीकार की और जॉब फेयर की व्यवस्था के लिए चैप्टर टीम के समर्थन की सराहना की।

एएमपी के प्रोजेक्ट्स हेड अब्दुल रजाक ने कहा, ‘एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स का मानना ​​है कि एजुकेशनल और इकोनॉमिक एम्पावरमेंट के जरिए समाज में बदलाव लाया जा सकता है। हमने युवाओं को सशक्त बनाने के लिए पूरे देश में 55 से अधिक जॉब फेयर किए हैं, ताकि वे राष्ट्र की विकास गाथा में महत्वपूर्ण योगदान दे सकें।

एएमपी रोजगार सहायता प्रकोष्ठ (ईएसी) के प्रमुख श्री शाहिद हैदर ने कहा, “एएमपी रोजगार प्रकोष्ठ का एक उद्देश्य युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करना और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में मदद करना है। हमारा जॉब फेयर सभी जातियों, पंथों और समुदायों के उम्मीदवारों के लिए बिना किसी रोक के खुला है। अब तक हम पूरे भारत में 35,000 से अधिक युवाओं को रोजगार देने में सक्षम हुए हैं।”

इस आयोजन को एएमपी एम्प्लॉयमेंट असिस्टेंस सेल (ईएसी), स्थानीय एएमपी चैप्टर टीम के सदस्यों, प्रेसीडेंसी फाउंडेशन, कर्नाटक पब्लिक स्कूल, और स्वयंसेवकों की उनकी पूरी टीम ने समर्थन दिया, जिन्होंने पंजीकरण, स्क्रीनिंग, कॉर्पोरेट और कतार प्रबंधन में मदद की। पुलिस कर्मियों ने बखूबी भीड़ और यातायात को नियंत्रित किया।

 

 

Leave a Reply

Shares