महानगर में लगा बॉडी बिल्डर्स का जमावड़ा

कोलकाता: सिटी ऑफ जॉय कोलकाता में बॉडी बिल्डर्स का जमावड़ा लगा। स्टेमिना अनलेशेड जिम की ओर से फ्लैस मानिए बॉडी बिल्डिंग और फिज़िकल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य भर के बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में अपने प्रतिभाओं को निखारने के लिए पुरुष तथा महिला बॉडी बिल्डर्स ने हिस्सा लिया और अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

स्टेमिना अनलेशेड जिम के सीईओ डेविड खान ने इस कार्यक्रम की जबर्दत कामयाबी का श्रेय अपनी मां लविना खान, पिता डॉ एकराम खान और अपने भाईयों के साथ सभी लोगों को दिया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का योजना और भी बड़े पैमाने में किया जाएगा। जिसमे देश के सभी नामी गिरामी एथलेटिक्स हिसा लेंगे।

इसमें 150 से ज्यादा बॉडी बिल्डर्स ने भाग लिया।

वहीं प्रतियोगिता में चार चाँद लगाने के लिए मालदीव-2022 में मिस्टर एशिया रहे यतिंद्र सिंह, भूटान से कीनल पिंजौर डोरजी , मिस्टर एशिया और मिस्टर इंडिया रह चुके मोहसिन खान , संगीत नाथ, मौमीता मजूमदार ने जज की भूमिका निभाई। विजेता को ट्रॉफी के साथ नगद पुरस्कार दी गई ।

मौके पर कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी नमरोज अहमद खान के साथ समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित हुए।

मालदीव-2022 में मिस्टर एशिया रहे यतिंद्र सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में भी भारत का भविष्य उज्ज्वल है। मेरा मानना है कि हमको हर काम धीरे-धीरे करना चाहिए। कोई भी एक ही दिन में महान नहीं बनता। इसके लिए समय लगाना पड़ता है। समय देना पड़ता है। आप किसी भी फील्ड में हों, आपको उसके लिए समय देना होगा। आपको संकल्प लेना होगा। इस क्षेत्र में भी युवा सोचते हैं कि रात-रात में वे बॉडीविल्डर बन जाएंगे। मेरा कहना है कि कम से कम पांच से छह साल बाद आपको कुछ सफलता मिलने लगेगी। आपको अपना गोल तय करना है और फिर आपको उस पर आगे बढ़ना है। सफलता निश्चित मिलेगी।

युवाओं से यही कहना चाहता हूं कि संकल्प कीजिए। अपने लक्ष्य पर फोकस कीजिए, धैर्य रखिए। धीरे-धीरे आगे बढ़िए, मंजिल में पहुंचने से कोई रोक नहीं सकेगा।

Leave a Reply

Shares