वर्ल्ड मीट 2023 में भाग लेने जा रही भारतीय टीम का अभिनंदन

कोलकाता  : वर्ल्ड मीट 2023 में भाग लेने जा रही भारतीय टीम का भव्य अभिनंदन किया गया। कोलकाता प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय टीम को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में महानगर के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। गौरतलब है कि वर्ल्ड मीट 2023 हर साल की तरह इस साल भी 20 सितंबर को बैंगकॉक में होने वाला है।

बता दें कि थाईलैंड की राजधानी बैंगकॉक में हर साल वर्ल्ड मीट का आयोजन होता है। जिसमें कराटे वर्ल्ड चैंपियनशिप के साथ-साथ पुरस्कार समारोह का भी आयोजन होता है। कराटे वर्ल्ड चैंपियनशिप में दुनिया भर के कराटे खिलाड़ी भाग लेते हैं। वहीं पुरस्कार समारोह में उन लोगों को पुरस्कृत किया जाता है, जिन्होंने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य किए हैं। इस साल भी कला, साहित्य, मनोरंजन, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान करने वाले कुछ चुनिंदा लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा। इनका चयन दुनिया के विभिन्न देशों से किया गया है। भारत से चुने गए कुछ लोगों का संबंध कोलकाता से है।

इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय कराटे कोच और चैंपियन और वर्ल्ड मीट के निदेशक एमए अली ने कहा कि ये हमारे लिए बड़े ही गर्व की बात है कि भारतीय टीम वर्ल्ड मीट जैसे अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले रही है। मुझे पूरा भरोसा है कि भारतीय कराटे खिलाड़ी जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे। एमए अली ने कहा कि भारतीय टीम में शामिल सात लड़कियां कोलकाता की हैं। इन सभों ने हमारे रामलीला पार्क कराटे सेंटर में ट्रेनिंग ली है।

ये सभी बेहद गरीब परिवार की हैं। इनकी मदद के लिए मैंने अपील की थी, कुछ लोगों ने मदद की है, लेकिन ये मदद इतनी भी नहीं है कि उससे एक लड़की का खर्च पूरा हो सके।  कुछ लोगों ने मदद का आश्वासन दिया है। देखना है कि वो इन लड़कियों की कितनी मदद करते हैं।

Leave a Reply

Shares