शाहिद महमूद राजा को मैनचेस्टर में 5वें वर्ल्ड मीट के लिए महासचिव के रूप में पुनः नियुक्त किया गया

मैनचेस्टर, यूके: शाहिद महमूद राजा को आगामी 5वें वर्ल्ड मीट के लिए फिर से महासचिव नियुक्त किया गया है, जो 8 सितंबर 2024 को मैनचेस्टर, यूके में होने वाला है। इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम का नेतृत्व एक बार फिर वर्ल्ड मीट के संस्थापक और अध्यक्ष एम. ए. अली द्वारा किया जाएगा, जिसमें उपाध्यक्ष टोनी टेलर और महामहिम राजा मुख्य अतिथि होंगे।

शाहिद महमूद राजा की पुनर्नियुक्ति कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि उन्होंने पिछले वर्ल्ड मीट्स में उत्कृष्ट योगदान दिया है, जिसमें हाल ही में बैंकॉक के रॉयल रत्तनाकोषिन होटल में आयोजित 4वें वर्ल्ड मीट में महामहिम डॉस. आर.एच. सनी विजया द्वारा उन्हें रॉयल मेडल और वर्ल्ड बेस्ट पर्सन अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया। राजा की समर्पण और नेतृत्व ने संगठन के मिशन को मार्शल आर्ट्स के माध्यम से एकता और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

5वां वर्ल्ड मीट भव्य स्तर का एक कार्यक्रम होने का वादा करता है, जो दुनिया भर के प्रतिभागियों को एक साथ लाएगा ताकि सांस्कृतिक आदान-प्रदान और पारस्परिक सम्मान का जश्न मना सकें। बैंकॉक में पिछले वर्ल्ड मीट में 55 देशों ने भाग लिया था, जो इस कार्यक्रम के बढ़ते अंतरराष्ट्रीय महत्व को दर्शाता है।

एम. ए. अली, एक उच्च सम्मानित 10वीं स्तर के ब्लैक बेल्ट और 6वीं स्तर के थाई ब्लैक बेल्ट, संगठन का नेतृत्व वैश्विक शांति और एकता की दृष्टि के साथ करते हैं। अली की पहलें, जिनमें यूनिवर्सल पीस रैली शामिल हैं, और अमेरिका की सरकार द्वारा लैंगिक समानता के नायक के रूप में उनकी मान्यता, वर्ल्ड मीट के मंच के माध्यम से एक बेहतर दुनिया बनाने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।

मैनचेस्टर में 5वां वर्ल्ड मीट इस विरासत को आगे बढ़ाने की उम्मीद है, जिसमें शाहिद महमूद राजा इसके आयोजन और निष्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। महासचिव के रूप में उनकी पुनर्नियुक्ति उनके अटूट समर्पण और वर्ल्ड मीट नेतृत्व द्वारा उन पर रखे गए विश्वास का प्रमाण है।

जैसे-जैसे वैश्विक मार्शल आर्ट्स समुदाय इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लिए तैयार हो रहा है, प्रत्याशा और उत्साह बढ़ता जा रहा है, जो मैनचेस्टर में एक यादगार और प्रभावशाली सभा का वादा करता है।

Leave a Reply

Shares