मुर्शिदाबाद वेलफेयर सोसाइटी का उद्देश्य मुर्शिदाबाद के लोगों का सर्वांगीण विकास करना है

मुर्शिदाबाद वेलफेयर सोसाइटी का गठन मुर्शिदाबाद के लोगों के कल्याण के लिए किया गया है। इस सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक, ऐतिहासिक, आर्थिक और चिकित्सा सहित जीवन के हर पहलू में काम करना है। इस संगठन का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का विकास करना और उनके परिवारों को उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करना है। यह कल्याणकारी सोसाइटी गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने में मदद करने की भी योजना बना रहा है।

मुर्शिदाबाद वेलफेयर सोसाइटी ने नवाबों की विरासत की रक्षा करने की भी योजना बनाई है जिन्होंने दशकों से बंगाल पर शासन किया था। इस संगठन के सदस्यों के अनुसार, वे प्रकृति और पर्यावरण की रक्षा के लिए हर संभव तरीके से काम करने के लिए तैयार हैं।

मुर्शिदाबाद के इतिहास में पहली बार “फ़ूड फेस्टीवल” का आयोजन मुख्य रूप से जनता और पर्यटकों के लिए “नवाबी भोजन” पेश करने के लिए किया गया है, ताकि वे मुर्शिदाबाद के नवाबों के नवाबी स्वाद के बारे में जान सकें।

यह महोत्सव 26 दिसंबर 2021 से 7 जनवरी 2022 तक वासेफ मंजिल, न्यू पैलेस, किला निजामत, मुर्शिदाबाद में शुरू हुआ। जिस दिन से इसकी शुरुआत हुई थी, तब से इसमें भारी भीड़ उमड़ रही है। मुर्शिदाबाद के ऐतिहासिक स्वाद का स्वाद चखने के लिए मुर्शिदाबाद के विभिन्न कोनों से लोग यहां आ रहे हैं। एस. शांदर मिर्जा, रफीक, रिंकू, एस. अफजल रजा, एस. गालिब अली मिर्जा, एस. रेजा अली खान, और एच. बेगम इस सोसायटी के संस्थापक सदस्य और पदाधिकारी है।

 

Leave a Reply

Shares