नबील अहमद ने किया इस्लामिया हाई स्कूल का नाम रौशन

कोलकाताः इस्लामिया हाई स्कूल कोलकाता का एक बेहद प्राचीन और प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान है. इस स्कूल के छात्र नबील अहमद ने अपने हुनर से अपने स्कूल का नाम रौशन किया है. नबील अहमद कक्षा चार के छात्र हैं, लेकिन इस उम्र में ही वो कराटे में नई ऊंचाईयों को छू रहे हैं.

नबील अहमद अब तक कई कराटे मुकाबलों में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं. इस छोटे से बच्चे की प्रतिभा को देखते हुए रविवार को दक्षिण 24 परगना के बेंजनहेरिया में आयोजित 10 वें पश्चिम बंगाल राज्य फुल कांटेक्ट कराटे कैंप और चैंपियनशिप में उसे सम्मानित किया गया. इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय कराटे कोच और चैंपियन एमए अली, मास्टर मोनीमाला हल्दार, मास्टर शैलेन पाल, मास्टर मुस्तर अली, मास्टर सिकंदर चौधरी इत्यादि भी मौजूद थे.

आमतौर पर यह माना जाता है कि मुस्लिम समाज शिक्षा और खेल के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है, लेकिन नबील अहमद ने इसे गलत साबित कर दिखाया है. न सिर्फ वो पढ़ाई में अच्छा है, बल्कि वो कराटे में भी कामयाबी हासिल कर रहा है.

नबील और उसकी दो बड़ी बहनें गोल्डन गर्ल आयशा नूर से कराटे की प्रशिक्षण लेते हैं. नबील की इस कामयाबी पर आयशा नूर ने कहा कि वो दिन दूर नहीं, जब नबील अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में विदेशियों को धूल चटा कर देश के लिए स्वर्ण पदक जीतेगा. आयशा नूर ने कहा कि फुल कांटैक्ट कराटे को सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिलती है. मेरी इच्छा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस तरफ ध्यान दें और फुल कराटे कांटेक्ट कराटे को प्रोत्साहित करने में योगदान करें.

Leave a Reply

Shares