अमीरउद्दीन बॉबी ने किया सपनों को साकार, बना डाली अंजुमन गर्ल्स हाई स्कूल की आलिशान इमारत

कोलकाताः कोलकाता में मुस्लिम बच्चियों के बीच शिक्षा की रौशनी फैलाने में सबसे अहम भूमिका निभाने वाले शिक्षण संस्थान अंजुमन गर्ल्स हाई स्कूल की नई और भव्य इमारत का आज उदघाटन किया गया.

स्कूल की नई इमारत का उद्घाटन टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने किया। इस मौके पर राज्यसभा सांसद नदीमुल हक, राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद अहमद खान, विधायक स्वर्णकमल साहा, पार्षद सना अहमद और कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

अंजुमन गर्ल्स हाई स्कूल की स्थापना 1909 में हुई थी. इसका संचालन अंजुमन मुफीदुल इस्लाम कलकत्ता के हाथों में है. इस समाजसेवी संस्था का गठन 1905 में कुछ मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने किया था, जिनका मकसद मुस्लिम समाज का विकास करना है.

अंजुमन गर्ल्स हाई स्कूल की पुरानी इमारत की हालत बेहद खस्ता हो चुकी थी. इसलिए संस्था ने एक नई इमारत के निर्माण का फैसला लिया. जिसका शिलान्यास जनवरी 2019 में किया गया था.

नई इमारत के निर्माण के लिए सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने अपने सांसद फंड से 50 लाख रुपए और विधायक स्वर्णकमल साहा ने अपने विधायक फंड से 20 लाख रुपए दिए हैं. लेकिन इतनी भव्य इमारत बनाने और अन्य जरूरतों के लिए यह रकम काफी नहीं थी. ऐसे में स्थानीय पार्षद और कोलकाता नगर निगम के मेयर परिषद सदस्य अमीरउद्दीन बॉबी आगे आए और उन्होंने बाकी सभी खर्च की जिम्मेदारी खुद पर उठा ली. अमीरउद्दीन बॉबी का सपना अंजुमन गर्ल्स हाई स्कूल को एक नई ऊंचाई पर ले जाने का है. अपने सपने को साकार करने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है. उन्होंने स्कूल की नई इमारत के निर्माण पर हुए खर्च को अपने पिता स्वर्गीय अब्दुल वहाब के नाम समर्पित किया है.

Leave a Reply

Shares