अमीरुद्दीन बॉबी की अपीलः यतीम बच्चों को भी अपना समझें, उन्हें गले से लगाएं

कोलकाताः कोलकाता नगर निगम के एमएमआईसी ने लोगों से यतीम व लावारिस बच्चों को अपने बच्चों की तरह अपना समझने की और उनसे प्यार करने की अपील की है

आज कलकत्ता मुस्लिम यतीमखाना के गर्ल्स सेक्शन का खेलकुद प्रतियोगिता पद्दोपुकुर मैदान में आयोजित किया गया था. जिसमें यतीमखाना की लड़कियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन सभी का दिल जीत लिया. कार्यक्रम में कोलकाता मुस्लिम यतीमखाने के अध्यक्ष अब्दुल मजीद, सचिव अब्दुल कैय्यूम अंसारी शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

इस मौके पर मुख्य अतिथि कोलकाता नगर निगम के एमएमआईसी और वार्ड नंबर 54 के कौंसिलर अमीरुद्दीन बॉबी ने कहा कि यतीमखाने को जब भी पद्दोपुकुर मैदान की जरूरत पड़ेगी तो वो भविष्य में कभी भी इस मैदान का इस्तेमाल कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि यतीम बच्चों को कभी भी यतीम महसूस होने न दें. बच्चें भी खुद को अकेला न समझें. हमलोग उनके साथ हैं. हमलोग उनके अभिभावक हैं. अमीरुद्दीन बॉबी ने अपने हाथों से खेलकुद प्रतियोगिता में विजेता बच्चियों को इनाम दिया.

कलकत्ता मुस्लिम यतीमखाना के अध्यक्ष अब्दुल मजीद ने खेलकुद प्रतियोगिता के आयोजन के लिए यतीमखाना के शिक्षकों और कर्मियों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकुद की तरफ भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि अब खेल भी एक बड़ा करियर बन गया है.

कलकत्ता मुस्लिम यतीमखाना के सचिव अब्दुल कैय्युम अंसारी ने कहा कि बच्चों में पढ़ाई के साथ खेलकूद में भी बढ़ावा दिया जाएगा. हमलोग कलकत्ता मुस्लिम यतीमखाना के बच्चों और बच्चियों को अपने परिवार के समान समझते हैं. हमारी कोशिश होती है कि बच्चे अपने आपको अकेला महसूस न करें.

Leave a Reply

Shares