इंडोनेशिया के राजा ने इरम सेराज, शाहिद महमूद, मोहम्मद अली वारिस और अंजुम खोखर को ब्लैक बेल्ट से किया सम्मानित

बैंकॉक: थाईलैंड में आयोजित हुए वर्ल्ड मीट-2023 में न सिर्फ मार्शल आर्ट की उत्कृष्टता का जश्न मनाया गया, बल्कि इसके साथ ही भारत की इरम सेराज और मोहम्मद अली वारिस, यूके के शाहिद महमूद और पाकिस्तान की अंजुम खोखर को प्रतिष्ठित ब्लैक बेल्ट और फिफ्थ और सिक्स्थ डैन ब्लैक बेल्ट प्रदान कर उनकी उपलब्धियों का भी सम्मान किया गया। समारोह में महामहिम डॉ. आर.एच. सानी वैजाया नताक्सुमा एसएच और दुनिया भर के 32 देशों के कई प्रतिष्ठित अतिथि और प्रतिभागी शामिल हुए।

 

इरम सेराज और मोहमद अली वारिस ने मार्शल आर्ट कौशल से न सिर्फ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, बल्कि अपनी शानदार प्रतिभा से सम्मानित ब्लैक बेल्ट धारकों की श्रेणी में भी शामिल हो गए। मार्शल आर्ट के इस शिखर तक उनकी यात्रा अटूट समर्पण और निरंतर अभ्यास द्वारा चिह्नित की गई। उनके उल्लेखनीय  कौशल ने अनगिनत लोगों को भी महारत हासिल करने के लिए प्रेरित किया है। इस प्रतियोगिता में मोहम्मद अली वारिस ने स्वर्ण पदक और इरम सेराज ने रजत पदक जीत कर देश का नाम रौशन किया।

समारोह में आकर्षण का केंद्र राजा महामहिम डॉ. आर.एच. सानी वैजाया नताक्सुमा एसएच थे, जिन्होंने बड़े सम्मान और आदर के साथ मार्शल आर्ट्स के इन असाधारण कलाकारों को ब्लैक बेल्ट प्रदान किए। इस शाही भाव ने खिलाड़ियों की उपलब्धियों के महत्व को बढ़ाते हुए, आयोजन में भव्यता और प्रतिष्ठा की भावना जोड़ दी।

समारोह में राजकुमारी पारोमिता, इंडोनेशिया की नुसंतारा भूमि की राजकुमारी मुफीदा और राजकुमार रामजी इब्राहिम सहित कई प्रतिष्ठित अतिथियों ने भाग लिया। उनकी उपस्थिति ने वर्ल्ड मीट-2023 के अंतर्राष्ट्रीय महत्व को रेखांकित किया और इस अवसर की प्रतिष्ठा बढ़ा दी।

Leave a Reply

Shares