श्रद्धा के साथ मनाई गई हजरत इमाम हुसैन की सालगिरह, पूरी दुनिया को शांति और प्यार का पैगाम

कोलकाताः हजरत इमाम हुसैन की यौमे विलादत यानी सालगिरह आज दुनिया भर में मनाई गई. कोलकाता में हजरत हुसैन के चाहने वालों ने इस मौके को एक अलग ढंग से सेलेब्रेट किया. हजरत इमाम हुसैन की यौमे विलादत भारत में सिर्फ कोलकाता में ही चलने वाली ट्राम में मनाई गई. ट्राम को बड़े ही खुबसूरत तरीके से सजाया गया था, जिस पर सवार इमामे हुसैन के चाहने वालों ने पूरे कोलकाता का चक्कर लगाया. इस दौरान लोगों को शरबत पिलाई गई और उनका मुंह भी मीठा किया गया.

हजरत इमाम हुसैन की यौमे विलादत की इस महफिल में शामिल होने पहुंचे इंटरनेशनल कराटे कोच और चैंपियन एमए अली ने कहा कि इमाम हुसैन ने दुनिया को अमन, प्यार और कुर्बानी का पैगाम दिया था. हमें भी उसी रास्ते पर चलना चाहिए, ताकि दुनिया में शांति कायम हो.

इमाम हुसैन की सालगिरह के इस जश्न में मो. फिरोज, सैयद राशिद, मो. नदीम, किताबउद्दीन समेत काफी लोग शामिल हुए थे. जिनमें छोटे-छोटे मासूम बच्चे भी थे. उनके चेहरों पर एक अजीब ही नूर दिखाई दे रहा था. इमाम हुसैन के दीवानों की इस दिवानगी से कोलकाता ट्राम कंपनी के स्टाफ भी बेहद प्रभावित नजर आए और उन्होंने भी इसकी दिल खोल कर तारीफ की.

Leave a Reply

Shares