माध्यमिक परीक्षा में पास होने वाले सभी परीक्षार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं

कोलकाताः आज पश्चिम बंगाल में माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित हुआ. अंतरराष्ट्रीय कराटे कोच और चैंपियन एमए अली ने माध्यमिक परीक्षा में पास होने वाले सभी परीक्षार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) ने आज माध्यमिक बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट जारी किया है. बोर्ड के द्वारा जारी किए गए रिजल्ट के मुताबिक कुल 86.60 फीसदी छात्र पास हुए हैं. इस साल परीक्षार्थियों की संख्या 10 लाख 98 हजार 775 थी, जिनमें से 9 लाख 49 हजार 927 पास हुए हैं.

इस साल माध्यमिक परीक्षा में लड़कों ने लड़कियों पछाड़ दिया है. बड़ी तादाद में ऐसे छात्र और छात्राएं भी पास हुए हैं, जिनके परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है.

एमए अली के रामलीला पार्क कराटे क्लास में कराटे की ट्रेनिंग ले रहीं छह लड़कियों ने भी इस बार माध्यमिक परीक्षा पास की है. कराटे खिलाड़ी ईरम सेराज, नाजिया अहमद, उम्मे रुमान, आफरिन आजाद, कायनात खातून और रहनूमा इस्लाम माध्यमिक परीक्षा में पास हुई हैं. यह लड़कियां बेहद गरीब घर की हैं. छोटे से घर में किसी तरह उनकी जिंदगी गुजरती है. इसके बावजूद एकतरफ तो उन्होंने कराटे की ट्रेनिंग को जारी रखा है और दूसरी तरफ अपनी पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान दिया, जिसके चलते आज सभी अपनी जिंदगी की पहले सबसे बड़ी परीक्षा में पास हो गई हैं. एमए अली ने इन सभी को बधाई दी है.

Leave a Reply

Shares