सरकार जिस आयशा नूर को कर रही है नजरांदाज, उससे मिलने पहुंचे दुनिया के नामचीन फिल्म निर्देशक Koen Suidgeest 

कोलकाताः आयशा नूर खेल जगत में दुनिया भर में भारत का नाम रौशन कर चुकी है. दुनिया भर के अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिताओं में आयशा नूर अब तक पांच स्वर्ण पदक जीत चुकी है. गरीबी और मिर्गी जैसी बीमारी के बावजूद वो पूरे दमखम के साथ जिंदगी की लड़ाई लड़ रही है. पर इतनी कामयाबी हासिल करने के बावजूद आयशा नूर को सरकार की तरफ से किसी तरह की कोई मदद नहीं मिली है. एक तरह से सरकारी तौर पर आयशा को नजरांदाज किया जा रहे हैं, लेकिन इस प्रतिभावान कराटे खिलाड़ी की प्रतिभा की खुशबू विदेशियों को लुभाने लगी है. आयशा की प्रतिभा से प्रभावित हो कर दुनिया के नामचीन फिल्म निर्देशक Koen Suidgeest आज उससे मिलने उसके घर पहुंच गए.

कोएन स्वीडजिस्ट नीदरलैंड के रहने वाले हैं. वो दुनिया के जाने-माने वृत्तचित्र फिल्म निर्देशक और फोटोग्राफर हैं. उन्होंने अमेरिका की ITVS मीडिया संस्थान के लिए Girls Connected नामक एक वृत्तचित्र फिल्म बनाई है, जिसमें दुनिया के 5 देशों की 5 ऐसी किशोरियों की कहानी बयान की है, जिन्होंने दुनिया की तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करते हुए जिंदगी में एक स्थान हासिल किया है. इनमें से एक कहानी आयशा नूर की भी है.

आयशा नूर ने अपने परिजनों और अपने कोच एमए अली के साथ Koen Suidgeest का अपने घर पर स्वागत किया. उन्हें बंगाल की पारंपरिक मिठाई खिलाई. आयशा ने Koen Suidgeest का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उसे ऐसा लग रहा है कि जैसे वो कोई सपना देख रही है. उसे अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि उनके जैसा दुनिया का बड़ा फिल्म निर्देशक उनसे मिलने उनके टूटे-फुटे घर में आया है.

आयशा के गुरू अंतरराष्ट्रीय कराटे कोच और चैंपियन एमए अली ने Koen Suidgeest का वहां आने के लिए शुक्रिया अदा किया और उन्होंने विस्तार से आयशा नूर के संघर्ष की कहानी उन्हें बताई. एमए अली ने कहा कि उनके आने से आयशा नूर को और प्रोत्साहन मिलेगा.

इस मौके पर Koen Suidgeest ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आयशा नूर भविष्य में भी कराटे में कामयाबी का सिलसिला जारी रखेगी. उन्होंने भविष्य में भी आयशा नूर के घर आने का वादा किया.

Leave a Reply

Shares